अहमदाबाद राष्ट्रीय पुस्तक मेला

Ahmadabad book fair

अहमदाबाद राष्ट्रीय पुस्तक मेला पहली मई से साबरमती रीवर फ्रंट पर शुरू हुआ। इस मेले में अहमदाबाद बुक क्लब के सौजन्य से author's corner के मंच पर 6 मई 2016 के दिन अपनी पुस्तक ‘हथेलियों में सूरज’ को गुजरात की धरा पर लोकार्पण करने और अपनी साहित्यिक यात्रा के बारे में बताने का सुअवसर प्राप्त हुआ। सुखद आश्चर्य यह है कि चिलचिलाती धूप में भी बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए थे।

मुख्य अतिथि के रूप में सहजानंद महाविद्यालय,अहमदाबाद के भूतपूर्व हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ.घनानंद शर्मा ’जदली’, विशिष्ठ अतिथि रूप में मदन मोहन मालवीय महाविद्यालय, गुजरात विद्यापीठ की प्राचार्या डॉ. मालती दुबे तथा गुजरात विद्यापीठ के भूतपूर्व भाषा निदेशक स्व.डॉ. अम्बाशंकर नागरसा. की धर्मपत्नी, (हमारी मम्मीजी) ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा बढाई. अहमदाबाद की महिला बहुभाषी साहित्यकार संस्था ‘अस्मिता’ की सदस्याओं ने भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहकर कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए.

अहमदाबाद बुक क्लब की संस्थापिका सुश्री खुर्शीद बहिन और संचालक श्री करण खन्ना, सदस्य नेहा भट्ट का सहयोग भी अप्रतिम रहा। इस कार्यक्रम की कुछ झलकियाँ मंजु महिमा के सौजन्य से प्रस्तुत हैं।   

 

मंजु महिमा के सौजन्य से 

सम्पर्क-+91 9925220177   

Search